एक झूठ जिसे सच कर दिखाया

 बात कुछ दिनों पहले की है जब मैं लखनऊ में रहता था ऐसे तो सब नॉर्मल था और सब मस्त चाल रहा था लेकिन उस टाइम मेरे अंदर एक कीड़ा सा आ गया था कुछ नया करने का और बड़ा करने ,और सिर्फ एक ही सब्जेक्ट पढ़ता था मैथ्स और कुछ नही और हां उस टाइम मैं कोचिंग भी पढ़ता था ऐसे ही सब मस्ती से चल रहा था और कुछ बहुत अर्निग हो जाती मजे से जी रहे थे पर एक दिन पापा रूम पर आए हुए थे और मैने जूठ में ही बोल दिया की मेरे पर 50 हजार है अगर आपको जररूत हो तो बताए लेकिन उस टाइम उन्होंने ओके बोल दिया लेकिन जब कुछ दिनों बाद मांगा तो मेरी हवाइयां उड़ गई की अब कहा से दूं कुछ समझ नहीं आ रहा था की क्या करूं अब उन्हें मना भी नही कर सकता था 
मेरी समझ फिर दोस्त को काल करने ख्याल आया और किया उसने बोल यार 10से 15 पॉसिबल है उससे ज्यादा नही पर मैं इस टाईम चुका सकता नही तो ले कैसे लेता और किसी से मांगने की हिम्मत नही थी।
और अब शुरू होती है एक जिम्मेदार व्यक्ति की ऑनलाइन अर्निनिग करें के जर्नी जहां कैसे मैने। सिर्फ एक महीने में 80हजार बनाए है , हां माना। ये कोई बड़ा अमाउंट नही पर मेहनत और रातों की नींद गायब रही मेरी किस तरह से मैने। 80हजार रूपया बनाया अपने साथ हुए रियल मोरल इंसीडेंट को आगे बताऊंगा ......

......

....

......






...sVs...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नीम करोली महराज का जीवन

पतंग